मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

12 अगस्त 2011

सोनीपतःपासवर्ड हॉईजेक करके इंजीनियरिंग छात्रों का दाखिला करा दिया रद्द

दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय में सिविल इंजीनियरिंग के 35 विद्यार्थियों के साथ उनका पासवर्ड हॉईजेक करके एडमिशन रद्द कराकर दूसरी काउंसलिंग में नाम डालकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।
विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर मिलीभगत होने का अरोप लगाया है। इस संदर्भ में विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार आर. के. अरोड़ा का कहना है कि एडमिशन स्टेट काउंसलिंग पंचकूला द्वारा किये जाते हैं। एडमिशन में विश्वविद्यालय का कोई रोल नहीं है। अगर फिर भी विद्यार्थी जांच में विश्वविद्यालय से किसी प्रकार का सहयोग चाहते हैं तो विश्वविद्यालय प्रशासन इसके लिये तैयार है।
विश्वविद्यालय में सिविल इंजीनियरिंग करने के इच्छुक छात्रों को कहना है कि उन्होंने तो पहली काउंसलिंग के बाद नंबर आने पर विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित 44110 रुपये फीस भी जमा कर दी है। इतना ही नहीं, उन्होंने 6-7 दिन तक विश्वविद्यालय में लगने वाली कक्षाएं भी अटैंड की हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि उनके पास एक मोबाइल से कॉल आई कि वे अपना पासवर्ड बता दें, जिस पर उन्हें संदेह हुआ तथा उन्होंने यह कह कर अपना पासवर्ड बताने से इंकार कर दिया कि वे फोनकर्ता के बारे में कोई जानकारी नहीं रखते हैं। परन्तु फोनकर्ता ने जब विद्यार्थियों के बारे में उनके नाम सहित अन्य जानकारियों के बारे में अवगत करा दिया तो विद्यार्थियों को विश्वास हो गया कि विश्वविद्यालय से ही कोई विश्वसनीयव्यक्ति इसके बारे में जानकारी मांग रहा है। विद्यार्थियों का विश्वास था कि उनके बारे में उनके शैक्षणिक रिकार्ड की जानकारी तो हरियाणा टैक्निकल एजूकेशन तथा विश्वविद्यालय के अलावा केवल उनके पास ही है। अत: विद्यार्थियों ने विश्वास के बाद फोनकर्ता को अपना पासवार्ड बता दिया। इसके बाद जब उन्होंने अपनी मेल चैक की तो विद्यार्थियों ने पाया कि उनका विश्वविद्यालय से एडमिशन रद्द हो गया है तथा उनका नाम सेकिंड काऊंसलिंग में डाल दिया गया है(दैनिक ट्रिब्यून,सोनीपत,12.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।