मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

03 अगस्त 2011

गाजियाबादःकॉलेजों में एडमिशन की रफ्तार हुई तेज

सिटी के डिग्री कॉलेजों में एडमिशन की रफ्तार तेज होने लगी है। एमएमएच कॉलेज और एसडी डिग्री कॉलेज में मंगलवार को फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट चस्पा कर दी गई। मेरिट लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए काफी संख्या में स्टूडेंट्स कॉलेज पहुंचे और एडमिशन के नियमों की जानकारी ली। साथ ही पहले दिन जितनी उम्मीद की जा रही थी उससे कहीं अधिक एडमिशन हुआ। एडमिशन के लिए कांउटर दोपहर एक बजे तक खुले रहे।


सिटी के डिग्री कॉलेजों में एडमिशन शुरू हो चुके है। मंगलवार को एमएमएच कॉलेज और एसडी कॉलेज में भी स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिए। कॉलेज सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को स्टूडेंट्स कॉलेज में ग्रुप बनाकर मेरिट लिस्ट देखने के लिए पहुंचे। सबसे पहले नोटिस बोर्ड पर उन्होंने अपना रोल नंबर देखा। फिर एडमिशन के लिए कौन-कौन से डॉक्युमेंट्स जरूरी है इसकी जानकारी ली। सूत्रों की मानें तो विभिन्न कोर्स में करीब 50 एडमिशन हुए है। इसके अलावा अधिकतर स्टूडेंट्स एडमिशन फीस के बारे में जानकारी लेने पहुंचे। 

दूसरी तरफ, एसडी कॉलेज में पहले दिन 20 एडमिशन हुए। प्रिंसिपल नरसिंह पाल ने बताया कि पहले दिन अकसर स्टूडेंट्स जानकारी लेने के मकसद से ही आते है। काउंटर पर बैठे कर्मचारी स्टूडेंट्स को पूरी जानकारी दे रहे हैं। टीचर्स में स्टूडेंट्स को सपोर्ट कर रहे हैं। इसके अलावा कांशीराम गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में एडमिशन के दूसरे दिन स्टूडेंट्स का रिस्पांस थोड़ा अच्छा रहा। पहले दिन सिर्फ छह ही एडमिशन हो पाए थे, लेकिन मंगलवार को यह संख्या बढ़कर 20 से ऊपर पहुंच गई(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,3.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।