मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

05 अगस्त 2011

छत्तीसगढ़ःआंगनबाड़ी भर्ती को लेकर हंगामा

जिला पंचायत रायपुर की सामान्य सभा में विभिन्न मुद्दों को लेकर जमकर हंगामा हुआ। गुरुवार को सभा शुरू होने के साथ जिला पंचायत सदस्यों ने आंगनबाड़ी भर्ती में घोटाले का आरोप लगाते हुए अधिकारियों को भी निलंबित करने की मांग की। जिला पंचायत सदस्य मुरारी मिश्रा, किशन बघेल और कृष्ण कुमार चंद्राकर ने बताया कि आंगनबाड़ी भर्ती कार्यक्रम में जमकर घोटाला किया जा रहा है।
अधिकारियों की लापरवाही की वजह से सिमगा ब्लॉक की भर्ती सूची रद्द कर दी गई। इसी तरह से जिले के कई ब्लॉक में लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इसके बावजूद अब तक अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब पूरे मामले की शिकायत कलेक्टर से की जाएगी।
खाद्य अधिकारी की टिप्पणी पर हंगामा : जिला पंचायत सदस्यों ने राशन दुकानों में शक्कर का वितरण कम करने पर जोरदार आपत्ति दर्ज करवाई। सदस्यों ने बताया कि राशन कार्ड पर प्रत्येक व्यक्ति को 1 किलो 300 ग्राम शक्कर दिया जाना है, लेकिन दुकानदार केवल 1 किलो शक्कर दे रहे हैं। इस पर जिला खाद्य अधिकारी दयामणि मिंज ने कहा कि 300 ग्राम मामूली वजन होता है। इस पर सभी राशन दुकानदारों पर कार्रवाई नहीं की जा सकती। उनके इस बयान पर मुरारी मिश्रा समेत कई सदस्यों ने जोरदार विरोध किया। श्री मिश्रा ने कहा कि जिले में तीन लाख राशन कार्ड हैं। ऐसे में हर कार्ड में 300 ग्राम की चोरी होती है तो महीने में 30 टन से ज्यादा शक्कर की हेराफेरी हो रही है। इस पर अध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा ने कहा कि इसके लिए जांच समिति बनाई जाएगी। ऐसे राशन दुकानों के खिलाफ जांच सही पाई गई तो उनके लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे(दैनिक भास्कर,रायपुर,5.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।