मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

05 अगस्त 2011

जम्मूःपैरा मेडिकल इंस्टीट्यूट परीक्षा के रिजल्ट में डबल केमेस्ट्री

संभाग के पैरा मेडिकल इंस्टीट्यूट की परीक्षा के रिजल्ट को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। रिजल्ट के बारे स्वास्थ्य विभाग के पूर्व निदेशक और मौजूदा निदेशक के बयानों में विरोधाभास हैं।

पूर्व निदेशक रिजल्ट घोषित करने की बात कह रहे हैं जबकि नई निदेशक कहती है कि अभी रिजल्ट आना है। सूत्रों की मानें तो नई निदेशक ने चार इंस्टीच्यूट का रिजल्ट रोक दिया है, लेकिन बात करने पर निदेशक बताती हैं कि रिजल्ट अभी किसी का नहीं निकला है।

रिजल्ट की डबल केमेस्ट्री : तीन महीने पहले संभाग में पैरा मेडिकल इंस्टीच्यूट में परीक्षाएं हुई थी जिसमें करीब 6 हजार कैंडिडेट्स बैठे थे। परीक्षा जम्मू में 27 संस्थानों में हुईं लेकिन
अभी तक रिजल्ट को लेकर असमंजस है।

विभाग के पूर्व निदेशक कहते हैं कि रिजल्ट कोरियर तक हो गए हैं, लेकिन नई निदेशक कह रही है कि अभी रिजल्ट निकला ही नहीं। विभाग की इस डबल रिजल्ट केमेस्ट्री में इंस्टीच्यूट अधर में लटक गए हैं। अगर रिजल्ट अभी निकलना है तो कौन सा रिजल्ट इंस्टीच्यूट को कोरियर हुआ। इसे लेकर इंस्टीट्यूट और कैंडिडेट्स दुविधा में हैं।

स्वास्थ्य विभाग के पूर्व निदेशक अशोक शर्मा ने कहा कि परीक्षा के डेढ़ महीने बाद ही रिजल्ट निकाल दिया गया है। इसमें पूरी सावधानी बरती गई। इंस्टीच्यूट को रिजल्ट का कोरियर भेजा गया था। सभी संस्थानों का रिकार्ड देखकर और सोच- समझ कर रिजल्ट निकाला गया है। 

उधर विभाग की मौजूदा निदेशक मधु खुल्लर ने कहा कि अभी किसी संस्थान का भी रिजल्ट भी नहीं निकला है। रिकार्ड में कुछ कमी है जिसे चेक किया जा रहा है(अजय मीनिया,दैनिक भास्कर,जम्मू,5.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।