मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

01 अगस्त 2011

पंजाब यूनिवर्सिटीःप्राइवेट कालेजों में नहीं बढ़ेगी फीस

पंजाब यूनिवर्सिटी से संबद्ध प्राइवेट कालेजों के करीब 35 हजार छात्रों को मौजूदा सत्र में फीस बढ़ोतरी से राहत मिल गई है। रविवार को हुई सिंडीकेट की बैठक में यह बताया गया कि उच्चस्तरीय समिति ने प्राइवेट कालेजों में 10 फीसदी फीस बढ़ाने की सिफारिश को वापस ले लिया है।

पीयू की ओर से प्राइवेट कालेजों के फीस स्ट्रक्चर को लेकर गठित सीनेट सदस्य गोपाल कृष्ण चतरथ की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने सभी कोर्सों में 10 फीसदी फीस बढ़ाने की सिफारिश की थी। प्राइवेट कालेज प्रिंसिपलों ने कमेटी के सामने दस फीसदी फीस बढ़ाने की मांग रखी थी। उनका कहना था कि छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने के बाद कालेजों का खर्च बढ़ गया है, इसलिए फीस बढ़नी चाहिए। हालांकि बाद में कमेटी ने अपनी सिफारिश खुद वापस ले ली थी।
कमेटी की सिफारिश के बाद कुछ सीनेट सदस्यों ने कहा था कि पिछले साल ही प्राइवेट कालेजों में फीस बढ़ी थी। हर साल फीस बढ़ाना गलत है। इसके बाद सिंडीकेट ने भी कमेटी की सिफारिश को न मानते हुए प्राइवेट कालेजों में फीस बढ़ोतरी को मंजूरी नहीं दी। 
चतरथ ने कहा कि प्राइवेट कालेजों में पिछले साल ही फीस बढ़ी थी, इसलिए इस साल फीस में बढ़ोतरी नहीं होगी(अमर उजाला,चंडीगढ़,1.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।