मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

18 अगस्त 2011

राजस्थानःकॉलेज के संविदा व्याख्याताओं को जल्द मिलेगा बकाया वेतन

कॉलेज के संविदा व्याख्याताओं का बकाया वेतन जल्द ही जारी हो जाएगा। निदेशक कॉलेज शिक्षा सुबीर कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। सभी प्राचार्योü को जारी किए गए पत्र में संविदा व्याख्याताओं को वित्त विभाग की 15 फरवरी 2011 को जारी स्वीकृति के आधार पर वेतन जारी करने की बात कही गई है। पत्र में संविदा व्याख्याताओं को 1 जुलाई 2010 से 30 अप्रेल 2011 तक की अवधि का वेतन नवीन अनुबंध की शर्त को बाध्यकारी बनाए बिना भुगतान करने के लिए कहा गया है।
अब आगे का क्या
निदेशालय द्वारा जारी किए गए आदेश में अभी भी 1 जुलाई 2010 से 30 अप्रेल 11 तक का वेतन भुगतान करने को कहा गया है, जबकि संविदा व्याख्याताओं की सेवाएं जुलाई से फिर शुरू हो चुकी है। संविदा व्याख्याता छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार लाभ देने की मांग कर रहे हैं।
इसलिए अटका था : संविदा व्याख्याताओं को सत्र 2010-11 शुरू होने से पूर्व नवीन संविदा संबंधी औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद ही वेतन जारी करने के निर्देश दिए गए थे। इसमें 1 जुलाई से 31 दिसम्बर तक का वेतन भुगतान अण्डरटेकिंग भरने के बाद ही देने के लिए कहा गया था। विभाग के इस आदेश पर संविदा व्याख्याताओं ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर दी। जिस पर न्यायालय ने 6 दिसम्बर को संविदा व्याख्याताओं को बिना संविदा संबंधी औपचारिकताएं पूर्ण वेतन देने के आदेश दिया गया(राजस्थान पत्रिका,कोटा,18.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।