मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

20 अगस्त 2011

हिमाचलःहमीरपुर में स्कूल से छुट्टी के बावजूद ट्रेनिंग से गायब रहे शिक्षक

सर्व शिक्षा अभियान के तहत शिक्षकों को पढ़ाने के नए-नए तरीके से लाखों रुपए खर्च करके टीचर्स ट्रेनिंग के माध्यम से सिखाए जा रहे हैं, लेकिन कई शिक्षक ऐसे भी हैं जो ट्रेनिंग के नाम पर स्कूलों से तो रिलीव हो चुके हैं, लेकिन ट्रेनिंग में गैर हाजिर चल रहे हैं। स्थानीय बाल सीनियर सेकंडरी स्कूल में 9 दिवसीय टीजीटी और एलटी के ट्रेनिंग चल रही है।


यहां कई शिक्षक अनुपस्थित हैं। इस बात का खुलासा शुक्रवार को जिला एसएसए परियोजना अधिकारी एवं डाइट गौना-करौर के प्रिंसिपल सुरजीत सिंह के औचक निरीक्षण में हुआ। यहां करीब छह शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। जो शिक्षक अनुपस्थित पाए गए हैं उनमें बाल सीनियर सेकंडरी स्कूल हमीरपुर के अलावा डुग्घा, बोहणी, बल्ह स्कूलों के शिक्षक शामिल हैं। 
प्रशिक्षण 9 दिन का है। सुबह 9 से दोपहर 3:50 मिनट तक शेड्यूल तय है। इसमें ५२ टीजीटी और ४५ एलटी को ट्रेनिंग दी जा रही है। निरीक्षण में 2 टीजीटी और 4 एलटी अनुपस्थित पाए गए हैं। शिक्षकों की अनुपस्थित रजिस्टर पर भी अंकित कर दी गई है। डाइट केंद्र के प्रिंसिपल सुरजीत सिंह ने कहा कि ट्रेनिंग के दौरान सभी शिक्षकों को उपस्थित रहना होगा। ऐसा न करने वालों पर शिक्षा विभाग कड़ी कार्रवाई करेगा(दैनिक भास्कर,हमीरपुर,20.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।