मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

15 नवंबर 2011

एचपी यूनिवर्सिटीःअब 12 अंक वाले भी करेंगे एमएड

एचपी यूनिवर्सिटी ने एमएड की खाली सीटों को भरने के लिए तीसरे चरण की मैरिट घोषित कर दी है। इन सीटों के लिए अब 19 नवंबर को फिर काउंसलिंग होगी। यूनिवर्सिटी प्रशासन के अनुसार एससी/एसटी और सामान्य श्रेणी की 38 सीटें खाली हैं। इनमें एससी की 18 और एसटी की 17 सीटें शामिल हैं। वहीं, सामान्य श्रेणी की तीन सीटें भरनी बाकी हैं। सामान्य श्रेणी की तीन सीटों को भरने के लिए 35 और इससे अधिक अंक वाले छात्रों की काउंसलिंग 19 नवंबर को यूनिवर्सिटी में की जाएगी।


इसके अलावा एससी/एसटी कोटे की सीटें भरने के लिए प्रवेश परीक्षा में 12 और इससे अधिक अंकों वाले छात्र शामिल हो सकते हैं। इनके लिए काउंसलिंग सुबह दस बजे से शुरू होगी। एमएड कॉर्डिनेटर डॉ. पुष्पा गौतम का कहना है कि काउंसलिंग में शामिल होने वाले छात्रों को दस हजार नगद और सभी अनिवार्य प्रमाण पत्र साथ लाने होंगे। काउंसलिंग यूनिवर्सिटी के शिक्षा विभाग में होगी।

एमएड के लिए दो बार काउंसलिंग हो चुकी है। यूनिवर्सिटी समेत 11 संस्थानों की 385 एमएड सीटों को भरने के लिए प्रशासन को तीसरी बार काउंसलिंग करनी पड़ रही है। दूसरे प्रोफेशनल कोर्सेज के चलते एमएड में घटते रुझान के चलते अब 12 अंक वाले छात्र भी एमएड के लिए योग्य हो जाएंगे(दैनिक भास्कर,शिमला,15.11.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।