मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

02 नवंबर 2011

राजस्थानःबोर्ड ने टैट की उत्तर पुस्तिकाएं दिखाना शुरू किया

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (टैट 2011) की उत्तर पुस्तिकाएं अभ्यर्थियों को दिखाना शुरू कर दिया है। बोर्ड ने पहले चरण में 2000 अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं रवाना कर दी हैं। शेष अभ्यर्थियों को भी उनकी उत्तर पुस्तिकाएं शीघ्र ही भेजी जाएंगी।

बोर्ड की टैट शाखा ने सूचना के अधिकार के तहत जिन अभ्यर्थियों ने टैट की उत्तर पुस्तिकाएं मांगी थीं, उनके आवेदनों का निबटारा करना शुरू कर दिया है। बोर्ड द्वारा घोषित टैट परीक्षा के परिणाम पर असंतोष जताते हुए अनेक अभ्यर्थियों ने उत्तर पुस्तिकाएं दिखाने की मांग की थी। पहले बोर्ड प्रबंधन गोपनीयता का हवाला देते हुए अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं दिखाने के लिए तैयार नहीं हुआ।

लेकिन अभ्यर्थियों के हंगामे के बाद बोर्ड प्रबंधन ने अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिका दिखाने के लिए राजी हुआ। बोर्ड की ओर से अभ्यर्थियों से आरटीआई के तहत उत्तर पुस्तिकाएं दिखाने के लिए आवेदन मांगे गए। बोर्ड को प्रदेश के विभिन्न जिलों से 3 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया।बोर्ड ने ऐसे आवेदकों को उनके पतों पर उत्तर पुस्तिकाओं की फोटो प्रति भेजना शुरू कर दिया है। टैट के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक 2000 आवेदकों को उनकी उत्तर पुस्तिकाओं की फोटो प्रति भेजी जा चुकी है। एक हजार से अधिक आवेदक और हैं, इनकी प्रति भी भेजी जा रही है। बोर्ड को उत्तर पुस्तिकाएं दिखाने में कोई आपत्ति नहीं है। गौरतलब है कि बोर्ड ने 31 जुलाई को ही टैट परीक्षा आयोजित की थी और 28 अगस्त को टैट का परिणाम घोषित किया था(दैनिक भास्कर,अजमेर,2.11.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।