मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

02 नवंबर 2011

लखीमपुर खीरीःकल से मिलेंगे वाईडी कॉलेज में परीक्षा फार्म

वाईडी कॉलेज में संस्थागत छात्र-छात्राओं के परीक्षा फार्म तीन नवंबर से मिलेंगे। प्राचार्य ने सभी विद्यार्थियों से आवश्यक कागजातों के साथ समय से उपस्थित होने को कहा है। उन्होंने यह भी बताया है कि फार्म अपूर्ण होने की स्थिति में जिम्मेदारी छात्र-छात्राओं की होगी। परीक्षा फार्म निर्धारित काउण्टर से लेकर समय से जमा करें।
छत्रपति साहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर की परीक्षा के फार्म गुरुवार से वाईडी कालेज में मिलेंगे। प्राचार्य डॉ. आरके सिंह ने बताया कि वाईडी कालेज के स्नातक व परास्नातक कक्षा प्रथम वर्ष में जो विद्यार्थी प्रवेश पा चुके हैं। उनके फार्म कालेज को प्राप्त हो चुके हैं। विद्यार्थी निर्धारित काउंटरों से परीक्षा फार्म लेकर भरें।

ये कागजात होंगे आवश्यक
स्नातक प्रथम वर्ष - पूर्व कक्षा की अंक तालिका की प्रमाणित छात्रा प्रति हाई स्कूल प्रमाण-पत्र की प्रमाणित छाया प्रति, फीस रसीद की द्वितीय व तीन फोटो।
परास्नातक प्रथम वर्ष - पूर्व परीक्षा की अंकतालिका की प्रमाणित छायाप्रति, शुल्क रसीद की द्वितीय प्रति तीन फोटो तथा फार्म संख्या 6 से संबंधित प्रपत्र जरूर लाएं।
इसके अलावा एक जनवरी 2012 को 18 वर्ष पूरी कर चुके वे छात्र-छात्रा जो अभी तक मतदाता नहीं बन सके हैं वे भारत निर्वाचन आयोग का फार्म छह जरूर भरे इसके लिए आयु प्रमाण-पत्र के अलावा निवास प्रमाण-पत्र भी जरुरी होगा। यदि छात्र-छात्रा मतदाता के रूप में पंजीकृत हैं तो वोटर आईडी कार्ड की छायाप्रति भी लगाना जरुरी होगी।


यहां मिलेंगे परीक्षा फार्म
1. बीए प्रथम वर्ष- एएल नं. 1-5000 तक गोल्डन जुबली हॉल के पूरब में, एएल नं. 501 से 1000 तक गोल्डेन जुबली हॉल के पश्चिम में, 1001 से अंत तक पश्चिम में।
बीकॉम प्रथम वर्ष - कामर्स विभाग, बीएससी प्रथम- जंतु विज्ञान प्रयोगशाला (जीव विज्ञान), बीएससी गणित- भौतिक विज्ञान प्रयोग शाला, एमकाम, प्रथम गोल्डेन जुबली हाल के पूरब में, एमए प्रथम वर्ष- हिन्दी साहित्य, अर्थशास्त्र, राजनीति शास्त्र एवं अंग्रेजी के प्रवेशार्थियों के फार्म संबंधित विभागाध्यक्षों की देखरेख में उनके विभाग में भरे जाएंगे। इतिहास व दर्शन शात्र के फार्म डॉ. आरपी चंद व डॉ. सुभाष चन्द्रा की देखरेख में भरे जाएंगे।
(दैनिक जागरण,लखीमपुर खीरी,2.11.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।