मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

12 दिसंबर 2011

हिमाचलःबीपीएड के नाम पर लाखों की ठगी

पांवटा साहिब में एक साल से चल रहे एक कोचिंग सेंटर संचालकों ने पांवटा और शिलाई के करीब दो दर्जन से अधिक युवक-युवतियों से बेचलर ऑफ फिजिकल एजूकेशन बीपीएड का डिप्लोमा कराने के नाम पर लाखों ठग लिए हैं। मामला पुलिस में पहुंचने के बाद संचालक रातों रात बोरिया-बिस्तर समेट कर फरार हो गए हैं। इस कोचिंग सेंटर को एक स्थानीय व शिमला जिले का युवक चलाता था।


शिलाई और पांवटा के अरुण कुमार, आशा देवी, संतोष, कुलदीप, ध्यान सिंह, संदीप और कल्याण सिंह ने शिकायत में बताया कि पांवटा के बांगरन रोड पर स्थित मां रेणुका कोचिंग सेंटर के संचालकों ने बीपीएड कराने के लिए पिछले दिनों इश्तहार दिए और कोचिंग सेंटर में बुलाया गया। राजकीय शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय नागपुर से बीपीएड कराने का वादा किया। इसके लिए 15 हजार रुपए फीस, दसवीं और जमा दो की असली अंकतालिका और कागजात जमा कराने को कहा। इसके बाद शिलाई और पांवटा के करीब दो दर्जन से अधिक युवक-युवतियों ने फीस और कागजात जमा कर दिए।

संचालकों ने कहा कि उनकी फीस व कागजात जमा हो गए हैं। ओरिजनल कागजात वापस किए जाएंगे। अब केवल उनको परीक्षा देने वहां जाना है। जब वे परीक्षा देने कोचिंग सेंटर में तो वहां पर कोई नहीं था। संचालक बोरिया बिस्तर लेकर फरार हो गए।

मामला दर्ज कर लिया है। कोचिंग सेंटर कार्यालय में पुलिस गई थी। मगर वहां पर कोई नहीं मिला। अब संचालकों के मोबाइल नंबरों के माध्यम से उनका पता किया जा रहा है।

निश्चित सिंह नेगी, डीएसपी(दैनिक भास्कर,12.12.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।