मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

12 दिसंबर 2011

सभी विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठाएगा राजस्थान बोर्ड !

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने ऑन लाइन आवेदन से वंचित रहे परीक्षार्थियों का शुल्क जमा करने का निर्णय किया है। इन परीक्षार्थियों को बोर्ड की ओर से पेनल्टी व परीक्षा शुल्क जमा कराने के लिए सूचित किया जाएगा। बोर्ड एक सप्ताह का समय इन परीक्षार्थियों को देगा।

बोर्ड सचिव मिरजूराम शर्मा ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से बोर्ड को पेनल्टी शुल्क के साथ परीक्षा आवेदन पत्र जमा कराने के लिए 400 से अधिक परीक्षार्थियों ने आवेदन किए। बोर्ड की उच्चस्तरीय समिति ने इन सभी परीक्षार्थियों का पेनल्टी सहित शुल्क जमा करने का निर्णय किया है।


बोर्ड को प्राप्त हुए आवेदन पत्रों के अनुसार सभी परीक्षार्थियों को शुल्क जमा करने के लिए सूचित किया जाएगा। शुल्क जमा कराने के लिए उन्हें एक सप्ताह का समय दिया जाएगा। शुल्क बैंक ड्राफ्ट के द्वारा ही जमा किया जाएगा। 

गौरतलब है कि बोर्ड ने इस बार सभी परीक्षाओं के आवेदन पत्र ऑन लाइन जमा किए हैं। ऑन लाइन प्रक्रिया के दौरान प्रदेश में जारी विद्युत कटौती के चलते प्रदेश के विभिन्न जिलों में अनेक परीक्षार्थी आवेदन पत्र जमा नहीं कर सके थे। बोर्ड ने छात्र हित में ही यह निर्णय किया है।पेनल्टी राशि भी स्कूल प्रबंधन को जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं(दैनिक भास्कर,अजमेर,12.12.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।