मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

26 मई 2012

छत्तीसगढ़ःबिलासपुर की श्रुति 10वीं बोर्ड की टॉपर

माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) द्वारा आयोजित 10वीं बोर्ड परीक्षा में इस साल 55 फीसदी से ज्यादा विद्यार्थी पास हुए। उत्तीर्ण परीक्षार्थियों का यह प्रतिशत पिछले साल से तीन फीसदी ज्यादा है। इस बार छात्रों की कामयाबी का प्रतिशत छात्राओं से ज्यादा रहा। परीक्षा में 56.19 फीसदी छात्र और 54.84 छात्राएं पास हुईं। बिलासपुर की श्रुति कौशिक ने 98 फीसदी अंक पाकर राज्य में टॉप किया। 

प्रगतिनगर कोरबा के छात्र सूरज कुमार पात्रे दूसरा और स्वप्निता सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। दोनों ने क्रमश: 96.33 और 96.17 फीसदी अंक हासिल किए। कालीबाड़ी स्कूल रायपुर के छात्र विनायक देवांगन 96 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे। माशिम के चेयरमैन टी. राधाकृष्णन ने शुक्रवार को दोपहर एक बजे नतीजे घोषित किए। बोर्ड ने नतीजों के साथ टॉप-100 में आने विद्यार्थियों की अस्थायी सूची जारी की है। बोर्ड ने इसके अलावा हाई स्कूल स्वाध्यायी प्रथम व तृतीय अवसर के रिजल्ट घोषित किए गए। इन परीक्षाओं का रिजल्ट 39 फीसदी रहा। इसके अलावा हाई स्कूल पत्राचार पाठ्यक्रम प्रथम एवं तृतीय अवसर परीक्षा के रिजल्ट जारी किए गए। इनका रिजल्ट 27.67 फीसदी रहा। 

 टॉप-10 में रायपुर छाया 
10वीं की अस्थायी टॉप-10 की सूची में रायपुर जिले का दबदबा रहा है। रायपुर के पांच विद्यार्थियों ने अच्छे अंक लाकर सूची में अपनी जगह बनाई। कोरबा के तीन, बिलासपुर के दो तथा दुर्ग व महासमुंद के एक-एक विद्यार्थी टॉपर बने। 

टॉपर्स टिप्स 
श्रुति कौशिक कहती हैं कि स्कूल की पढ़ाई से भी टॉप किया जा सकता है, बशर्ते क्लास में पूरा ध्यान दिया जाए(दैनिक भास्कर,बिलासपुर,26.5.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।