मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

26 मई 2012

राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती : प्रवेश पत्र नहीं मिलने का निवारण करेंगे जिला प्रमुख

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती की परीक्षा में लेवल द्वितीय के प्रवेश पत्र डाउन लोड करने में आने वाली दिक्कतों को समाधान जिला परिषद के सीईओ के स्तर पर ही होगा। इस संबंध में शुक्रवार को पहले ही दिन सैकड़ों शिकायतें आने के बाद पंचायती राज विभाग की ओर से कलेक्टरों और जिला परिषदों के सीईओ को परिपत्र जारी किया गया है। इस बीच, प्रथम लेवल से संबंधित मामले में जोधपुर में हाई कोर्ट की ओर से स्टे देने के बाद विभाग अभी किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पाया है। अभी प्रथम लेवल के प्रवेश पत्र अपलोड नहीं किए गए हैं। हाई कोर्ट के आदेश की प्रति मिलने के बाद इनके शनिवार या उसके बाद अपलोड होने की संभावना है। परीक्षा 2 जून को प्रस्तावित है। अभ्यर्थियों की शिकायत का समाधान करने के लिए सूचना, प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग में हेल्प डेस्क स्थापित की गई है। इनके नंबर 0141-2221482, 0141-4012244 और 0141-4032244 हैं। इस परिपत्र में सीईओ को शिकायतों के संबंध में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एक साथ निश्चित प्रपत्र में सूचना भर कर भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

इन शिकायतों का समाधान 

-आवेदन में टेट के रोल नंबर सही नहीं लिखे और इसके कारण प्रवेश पत्र डाइन लोड करने में दिक्कत आ रही हो।

-जन्म तिथि दर्ज करने में कोई भूल कर दी हो।

-एप्लीकेशन आईडी सही नहीं मिली हो।

-कोर्ट या अन्य किसी कारण से आवेदन के समय टेट की मार्क शीट या रोल नंबर नहीं लगा पाए हों।

इन शिकायतों का अब समाधान नहीं 


-गलत विषय भरने वाले के विषय नहीं बदले जाएंगे। आवेदन के समय सर्वर धीमी गति से चलने के कारण अभ्यर्थी ने साइबर कैफे वालों के भरोसे फार्म भरवाया। ऐसे में विषय गलत दर्ज हो गया था। 


-विशेष वर्ग शिक्षकों के आवेदन में ‘विशेष’ शब्द लिखना भूल गए थे। उन्हें सामान्य के रूप में ही, अगर पात्रता रखते हों तो, परीक्षा देनी होगी। 


-बिना टेट पास किए ही फर्जी नंबर से फार्म भर दिए थे। उनके फार्म वेब साइट पर नहीं मिलेंगे और न ही इनका कोई समाधान होगा(दैनिक भास्कर,जयपुर,26.5.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।