मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

31 मई 2012

राजस्थानःदसवीं बोर्ड में 63.36 प्रतिशत रहा परिणाम

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं का परिणाम गुरुवार को जारी किया गया। इस बार मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों की संख्या घट गई। पहले 15 स्थानों पर केवल 31 विद्यार्थियों ने की कब्जा जमाया। इसमें जयपुर के चार विद्यार्थी शामिल हैं। 

पहले स्थान पर जोधपुर का अंकुर पूनिया, दूसरे स्थान पर अजमेर का अभिषेक शर्मा, तीसरे स्थान पर डेगाना नागौर का अनिल बेरा, चौथे स्थान पर जोधपुर का नीलेश वैष्णव, पांचवे स्थान पर सूरत गढ़ का आयुष जोशी, छठे स्थान पर बीकानेर का आशुतोष पारीक, सातवें स्थान पर जयपुर का राहुल सिंह राठौड़ ने कब्जा जमाया। आठवें स्थान पर नटाटा जयपुर का विशाल अग्रवाल, झुंझुनूं की गुंजन सैनी, राजसमंद की स्वाति धाबाई रहा। नवें स्थान पर बारां का प्रकाश गोयल रहा। दसवें स्थान पर नोखा बीकानेर का शिवरतन तिवारी, जोधपुर की अरुणा पटेल, निवाई टोंक का गौरव गोयल आया। ग्यारहवें स्थान पर सीकर की चंद्र रीका रही। बारहवें स्थान पर प्रतापपुर की मुनीरा ढीला, झालावाड़ का कलरव शर्मा, सवाई माधोपुर की रितिका जैन रहा। तेरहवें स्थान पर भरतपुर का शिवकुमार, नागौर का विजय कुमार, सवाई माधोपुर की विधि अग्रवाल रही। चौदहवें स्थान पर बाड़मेर की सांवरी विश्नोई, भरतपुर का सारांश अग्रवाल, जयपुर का सुनील चौधरी, झूंझुनू की रेणु कुमारी, सवाई माधोपुर की मेघा मंगल रही। पंद्रहवें स्थान पर भरतपुर का अनुराग गुप्ता, चूरू की नेहा मोदी, जयपुर की दीक्षिता रेवाड़ी, निवाई का राहुल कुमार गोयल और बारां का लोकेश मेघवाल रहा। दसवीं का परिणाम रहा 63.36 प्रतिशत: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा का परिणाम गुरुवार शाम को घोषित किया गया। परीक्षा परिणाम 63.36 फीसदी रहा। 

जोधपुर के अंकुर पुनिया ने 98.17 फीसदी अंक प्राप्त कर मेरिट में प्रथम स्थान पर कब्जा जमाया। विजय नगर अजमेर के अभिषेक शर्मा ने 97.67 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा और डेगाना नागौर के अनिल बेरा ने 97.17 फीसदी अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

राज्यभर से परीक्षा में कुल 975251 परीक्षार्थी बैठे थे। इसमें से 617899 पास हुए। छात्राओं का परिणाम 62.99 फीसदी रहा और छात्रों का परिणाम 63.60 फीसदी रहा। मेरिट में पहले 15 स्थानों पर 31 विद्यार्थियों ने कब्जा जमाया(दैनिक भास्कर,जयपुर,31.5.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।