मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

30 मई 2012

ग्वालियरःऑनलाइन एडमिशन के लिए मोबाइल नंबर जरुरी

कॉलेज में ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया के लिए मोबाइल नंबर होना जरूरी है। बिना मोबाइल नंबर के छात्र न रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे और न ही कॉलेज लॉक कर सकेंगे। इतना ही नहीं एक छात्र एक ही मोबाइल नंबर का उपयोग कर सकता है। यदि किसी परिवार में एक मोबाइल नंबर है और एडमिशन के लिए दो छात्र ऑनलाइन आवेदन करते हैं तो उन्हें दूसरे मोबाइल नंबर की जानकारी देनी होगी। विभाग ने मोबाइल नंबर की अनिवार्यता इसलिए रखी है, क्योंकि छात्रों को इस बार एडमिशन की जानकारी एसएमएस के माध्यम से मिलेगी।

यूजी(स्नातक) में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्र अधिकतम नौ कॉलेजों का चयन कर सकते हैं। छात्रों को प्रति कॉलेज के हिसाब से 50 रुपए रजिस्ट्रेशन शुल्क अधिकृत बैंक में जमा करना होगा। एमपी बोर्ड एवं सीबीएसई का हायर सेकंडरी का रिजल्ट घोषित होने के बाद मंगलवार को एमएलबी कॉलेज के हेल्प सेंटर पर दस्तावेज का वेरिफिकेशन कराने पहुंचे अधिकांश छात्रों ने एक ही कॉलेज का चयन किया था। 

- ऑनलाइन एडमिशन के दौरान किसी भी तरह की परेशानी होने पर छात्र हेल्पलाइन नंबर 0755-2551698 और 0755-2551653 पर शिकायत कर सकते हैं(दैनिक भास्कर,ग्वालियर,30.5.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।