मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

26 मई 2012

चंडीगढ़ःविजिलेंस को सौंपी जा सकती है शिक्षा विभाग में फर्जी नियुक्ति पत्र के मामले की जांच!

शिक्षा विभाग में फर्जी नियुक्ति पत्रों का मामला गरमाता जा रहा है। अभी तक इस मामले में शामिल लोगों का पता नहीं चल पा रहा है। शिक्षा विभाग की ओर से पूछताछ की जा रही है। डीपीआई स्कूल कार्यालय के अधिकारी इसका पता लगाने में जुटे हुए हैं। 

दूसरी तरफ, इस मामले को पेचीदा होते देख मामले की जांच विजिलेंस ब्यूरो को सौंपा जाना लगभग तय माना जा रहा है। इस कारण कुछ स्थानीय नेताओं का हाथ होने के भी संकेत मिल रहे हैं। यह जांच विभाग नहीं, बल्कि विजिलेंस ब्यूरो ही पूरी कर सकता है। 

डीपीआई कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि सभी जिला अधिकारियों से कहा गया है कि अगर उनके पास फर्जी दस्तावेज तैयार कर नियुक्ति पत्र लेने का मामला ध्यान में आता है तो उसकी जानकारी तुरंत चंडीगढ़ स्थित मुख्यालय को भेजी जाए। उन्होंने कहा कि संबंधित व्यक्ति को नियुक्ति पत्र किन लोगों ने दिया है, इसकी भी अपने स्तर पर जांच करें। ताकि लोगों से हो रहे खिलवाड़ का खुलासा हो सके और फर्जी नियुक्ति पत्र तैयार कर लाखों रुपये ऐंठने वालों का भी पता चल सके। 

यह था मामला 
हाल ही में जिन टीचरों की ज्वॉइनिंग को लेकर कुछ उम्मीदवारों के पास फर्जी नियुक्ति पत्र होने की जानकारी मिली थी। इसका खुलासा उस समय हुआ, जब डीपीआई कार्यालय के अधिकारियों के पास नियुक्ति पत्र के दस्तावेजों को दिखाने के लिए उम्मीदवार पहुंचे। अधिकारियों के उस समय होश उड़ गए जब नियुक्ति पत्र की जांच करने पर वे फर्जी पाए गए। उससे पता चला कि ये लोग दो से चार लाख रुपये तक लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र दिए जा रहे थे। इस पर विभाग ने जांच शुरू कर दी(सुखबीर सिंह बाजवा,दैनिक भास्कर,चंडीगढ़,26.5.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।