मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

29 मई 2012

राजस्थानःथर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के लेवल वन के प्रवेश-पत्र अपलोड

थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए लेवल वन परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्रोविजनल प्रवेश-पत्र सोमवार को पंचायतीराज विभाग ने वेबसाइट पर अपलोड कर दिए। परीक्षा दो जून को होगी। परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश पत्र के साथ नवीनतम पासपोर्ट फोटो और फोटोयुक्त पहचान पत्र लेकर जाने पर ही परीक्षा में बैठने दिया जाएगा। 

पंचायतीराज विभाग की आयुक्त अपर्णा अरोड़ा ने बताया कि प्रथम स्तर के लिए प्रवेश पत्र और परीक्षार्थियो के लिए दिशा-निर्देश वेबसाइट पर डाल दिए गए। परीक्षार्थी अपनी एप्लीकेशन आईडी और जन्मतिथि प्रविष्ट कर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी अपना टोकन नंबर व जन्मतिथि प्रविष्ट कर ऑनलाइन आवेदन की स्थिति देख सकते हंै। साथ ही सूचना, प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग में हेल्प डेस्क स्थापित की गई है। इसके टेलीफोन नंबर 0141-2221482, 0141-4012244 व 0141-4032244 हैं। यदि अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन पत्र का आईडी नंबर एवं टोकन नंबर भूल गया है अथवा खो गए हो तो हेल्प डेस्क से संपर्क कर सकता है। 

बीएड डिग्रीधारियों ने सीएम व कांग्रेस अध्यक्ष को सुनाई पीड़ा 
थर्ड ग्रेड भर्ती परीक्षा के पहले लेवल से वंचित हुए बीएड डिग्रीधारियों ने सोमवार को मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पीड़ा सुनाई। जनसुनवाई में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले। बाद में पीसीसी कार्यालय में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान को ज्ञापन दिया। इससे पहले उन्होंने नेहरू बालोद्यान में बैठक की। समिति अध्यक्ष जयंतीलाल खंडेलवाल और शक्तिसिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया। थर्ड ग्रेड शिक्षक के पहले लेवल में शामिल नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा(भास्कर डॉट कॉम,जयपुर,29.5.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।