मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

31 मई 2012

डीयूःकोटे के छात्रों को दोहरा मौका

एससी/एसटी वर्ग में चार से रजिस्ट्रेशन दिल्ली विश्वविद्यालय के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के छात्रों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चार जून से शुरू हो जाएगी। ये प्रक्रिया 18 जून तक चलेगी। यहीं नही पिछले वर्ष जिन्होंने रजिस्ट्रेशन कराया था पर दाखिला नहीं लिया था वह भी रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। 

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया साढ़े नौ बजे से लेकर दो बजे तक चलेगी। उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन आर्ट फैकल्टी, नार्थ कैंपस, डिप्टी डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर, साउथ कैंपस, धौलाकुंआ, राजधानी कॉलेज, राजा गॉर्डन, श्याम लाल कॉलेज, शाहदरा में कर सकते हैं। उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन के समय अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के जाति प्रमाणपत्र की दो स्वप्रमाणित, दसवीं कक्षा के सर्टिफिकेट की एक स्वप्रमाणित फोटोकॉपी और ओरिजनल सर्टिफिकेट, बारहवीं का ओरिजनल प्रमाणपत्र और एक स्वप्रमाणित फोटोकॉपी, बारहवीं के प्रोविजनल सर्टिफिकेट की एक स्वप्रमाणित फोटोकॉपी, दो स्वप्रमाणित फोटोग्राफ जमा करना होगा। सभी ओरिजनल सर्टिफिकेट को वेरीफिकेशन के बाद जमा कर दिया जाएगा। छात्र किसी भी तरह की जानकारी पाने के लिए इंफॉर्मेशन सेंटर पर नौ से पांच बजे के बीच संपर्क कर सकते हैं। इंफॉर्मेशन सेंटर पर वह 155215 या 011-27006900 पर संपर्क कर सकते हैं। नहीं कराना होगा कैट का रजिस्ट्रेशन: अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/विकलांग वर्ग के छात्रों को कैट के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होगा। 

दोबारा मिलेगा मौका 
अनुसूचित जाति/जनजाति के छात्र को पहली बार दोबारा रजिस्टेशन का मौका दिया गया है। जिन छात्रों ने बीते वर्ष रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन किसी कारणवश दाखिला नहीं लिया था वह भी इस बार दाखिला ले सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि यह व्यवस्था इसलिए की गई है ताकि छात्र दोबारा दाखिला प्रक्रिया में शामिल हो सकें(अनुराग मिश्र,हिंदुस्तान,दिल्ली,26.5.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।