मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

26 मई 2012

लुधियानाःरेवेन्यू विभाग के कागज गुम,कर्मियों को फटकार

रेवेन्यू विभाग के कुछ कर्मचारियों की लापरवाही के चलते करोड़ों रुपए की भूमि के कागज गुम होने पर मुख्य सूचना आयुक्त आरआई सिंह ने आंखें तरेर ली हैं। सीआईसी ने जिला रेवेन्यू अधिकारी को मामले से संबंधित कर्मियों के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज करवाने को कहा है। 

उनका कहना है कि पब्लिक रिकॉर्ड और दस्तावेज गुम होने के मामले में जिम्मेदार कर्मियों पर केस दर्ज करवाया जाना चाहिए।पिछले दिनों में लुधियाना के नजदीकी एक गांव की जमीन से संबंधित रिकार्ड गुम होने का मामला सामने आया था। 

इसी के आधार पर सीआईसी ने यह निर्देश दिए हैं। वहीं दूसरी ओर केस में जिम्मेदार अधिकारियों पर हाईकोर्ट के वकील जसविंदर सिंह ने आरोप लगाया है कि रेवेन्यू विभाग के अधिकारियों की लैंड माफिया से मिलीभगत होने के कारण उन्होंने जानबूझ कर रिकार्ड पेश नहीं किया। 

एडवोकेट जसविंदर ने रेवेन्यू विभाग द्वारा आरटीआई की 28 अक्टूबर 2011 की रिप्लाई कॉपी दिखाई। इसमें कहा गया है, कि उक्त लैंड रिकार्ड 13 जून 2002 को पटियाला के डिवीजनल कमिश्नर को भेजा गया था, लेकिन वहां से वापस नहीं आया। 30 अप्रैल को इसी संबंध में मुल्लांपुर दाखा के नायब तहसीलदार हरमिंदर सिंह संधू ने मुख्य सूचना आयुक्त को रिकार्ड गुम होने की जानकारी भी दी थी। 

यह है मामला 
एडवोकेट जसविंदर सिंह ने लुधियाना के नजदीकी गांव बीरमी की 269 कनाल 7 मरले एग्रीकल्चरल लैंड के म्यूटेशन रिकार्डस की जानकारी विभाग से मांगी थी(दैनिक भास्कर,लुधियाना,26.5.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।