मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

05 जून 2012

डीयूःकेट के लिए रेकॉर्ड 15 हजार आवेदन

डीयू में बीए ऑनर्स (इंग्लिश) कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाले कंबाइंड एप्टिट्यूड टेस्ट फॉर इंग्लिश (CATE) के लिए इस बार 15 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया है, जो नया रेकॉर्ड है। पिछले साल केट में 12 हजार स्टूडेंट्स अपीयर हुए थे और इस बार ऐप्लीकेशन की संख्या 3 हजार ज्यादा है। 

केट कमिटी के को-कन्वीनर डॉ. तपन बसु ने बताया कि केट के लिए रजिस्ट्रेशन सोमवार को खत्म हो गया है। काफी स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड डीयू की वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं और एक-दो दिन में सभी स्टूडेंट्स को अपने एडमिट कार्ड मिल जाएंगे। केट के जरिए 21 कॉलेजों में इंग्लिश ऑनर्स कोर्स में एडमिशन होता है और इन कॉलेजों में सीटों की संख्या करीब 850 है। 

डीयू में 46 कॉलेजों में इंग्लिश ऑनर्स पढ़ाया जाता है और बाकी 25 कॉलेजों में एडमिशन 12वीं के स्कोर के आधार पर होता है। केट स्कोर को 70 पसेर्ंट व 12वीं के मार्क्स को 30 पर्सेंट वेटेज दी जाती है। इसके आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी। हर कॉलेज की अपनी अलग मेरिट लिस्ट होगी। पिछले सालों तक के ट्रेंड के मुताबिक 65 या इससे ज्यादा केट स्कोर करने वाले स्टूडेंट्स का किसी न किसी कॉलेज में एडमिशन का अच्छा चांस होगा। मिरांडा हाउस, हिंदू कॉलेज में हाई कट ऑफ रहती है(नभाटा,दिल्ली,5.6.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।