मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

04 जून 2012

हिमाचलःनए सत्र का बहिष्कार करेंगे शिक्षक

एचपी यूनिवर्सिटी में नए शैक्षणिक सत्र से ठीक पहले शिक्षकों और प्रशासन के बीच विवाद गहरा गया है। एरियर जारी करने की मांग कर रहे सैकड़ों शिक्षक नए सत्र का बहिष्कार करने जा रहे हैं। शिक्षकों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि एक हफ्ते के भीतर सभी शिक्षकों को बकाया एरियर जारी नहीं किया गया तो नए सत्र का बहिष्कार कर शैक्षणिक कार्य ठप कर दिया जाएगा। 

शिक्षकों ने कुलपति और वित्त अधिकारी को भी इस बहिष्कार की सूचना दे दी है। वहीं, एरियर को लेकर खड़े हुए विवाद के चलते हजारों छात्र भी संकट में पड़ गए हैं। प्रशासन के पास एरियर जारी करने के लिए पर्याप्त बजट न होने से परेशानी और बढ़ गई है। वित्त अधिकारी आरके वर्मा का कहना है कि औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। पूरा बजट मिलते ही सभी कर्मचारियों व शिक्षकों को एरियर जारी कर दिया जाएगा। 

प्रशासन को देना है 26 करोड़ 
यूनिवर्सिटी प्रशासन को कुल 26 करोड़ रुपए एरियर के तौर पर जारी करना है। इसके तहत 200 से अधिक शिक्षकों और करीब 250 गैर शिक्षक कर्मचारियों को एरियर जारी किया जाना है। सरकार ने फरवरी में सभी सरकारी विभागों में संशोधित वेतनमान का एरियर जारी करने की घोषणा की थी। दूसरे विभागों में तो यह काफी पहले जारी हो चुका है लेकिन विवि में अभी तक यह जारी नहीं हो सका है(दैनिक भास्कर,शिमला,4.6.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।