मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

01 जून 2012

डीयू में दाखिले के लिए नहीं पड़ेगा भटकना

डीयू में दाखिले के लिए जून की गरमी में छात्र-छात्राओं को भटकने से बचाने के लिए अब डीयू एफएम व इंफॉर्मेशन सेंटर ने कमर कस ली है। 

दाखिले की राह आसान बनाने के लिए इंफॉर्मेशन सेंटर में विश्वविद्यालय प्रौढ़ एवं सतत शिक्षा विभाग के एक्सपर्ट छात्रों को अहम जानकारियां उपलब्ध करा रहे हैं। 

विभाग के प्रमुख डॉ. राजेश कुमार ने साफ किया कि इस विशेष इंटर्नशिप प्रोग्राम के तहत न सिर्फ दाखिले के इच्छुक छात्रों की मुश्किलें आसान हो रही है, बल्कि हमारे छात्रों को भी उनकी प्रतिभा निखारने का अवसर मिल रहा है। 

कुलपति प्रो. दिनेश सिंह की ओर से शुरू इंफॉर्मेशन सेंटर के माध्यम से लगातार डीयू से जुड़ी अहम जानकारियां लोगों को टेलीफोन के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही हैं। 

ऐसे में विभाग में चलाए जा रहे करियर गाइडेंस एंड काउंसलिंग पाठ्यक्रम के तहत आने वाले छात्रों को व्यावहारिक ट्रेनिंग देने के उद्देश्य से उन्हें इंफॉर्मेशन सेंटर भेजा गया है। यह छात्र यहां 15 जुलाई तक विभिन्न शिफ्ट में ट्रेनिंग करेंगे और कॉलर्स को डीयू दाखिले से जुड़ी जानकारी देंगे। 

इंफॉर्मेशन सेंटर से परे डीयू एफएम ने भी दाखिल सत्र के लिए तैयारी कर ली है। डीयू एफएम की प्रमुख विजयलक्ष्मी सिन्हा ने बताया कि आगामी 4 जून से डीयू एफएम पर सुबह 11 से 12 बजे के बीच ‘मिशन डीयू एडमिशन’ प्रोग्राम टेलीकॉस्ट किया जाएगा। 

इस प्रोग्राम में छात्र-छात्राओं की शंकाओं का समाधान करने के लिए डीन छात्र कल्याण कार्यालय व कॉलेज प्रिंसिपलों को आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बीते सालों में इस कार्यक्रम को खूब सराहा गया और यही कारण है कि इसे दाखिला प्रक्रिया के साथ ही शुरू किया जा रहा है(शैलेन्द्र सिंह,दैनिक भास्कर,दिल्ली,31.5.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।